Aug 21, 2009

कुछ ऐसे ब्लॉग जिनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है.

अक्सर देखने में आया है कि हमारे अनेक हिन्दी भाषी मित्र जो हिन्दी के आधिकारिक अधिकारी भी हैं वे बहुत कुछ सिखाने में लगे रहते हैं मगर कंप्यूटर की बात उठाते ही उन्हें आलस्य सा आने लगता है। यदि जबदस्ती जागते रहने के लिए विवश किया जाए तो वे इतनी समस्याएँ बताते हैं हिन्दी में कंप्यूटर पर काम करने को लेकर कि समस्या शब्द के लिए भी अपना अस्तित्व बचाए रखना एक समस्या बन जाती है।
इस ब्लॉग को शुरू करने पर बीकानेर से एक टिप्पणी मिली भाई ईश्वर जी की । अनेक हिन्दी ब्लॉग वे देखते रहते हैं। उनकी प्रोफाइल खोलने पर अनेक ऐसे महत्वपूर्ण ब्लॉग देखने का अवसर मिला जो कम्पयूटर की हिन्दी से जुड़ी शायद हरेक समस्या का समाधान अपने में समाए हैं । ऐसे चिट्ठेकारों तक सबकी पहुँच हो सके इसी उद्देश्य से हम कुछ चिट्ठों यानी ब्लोग्स के link दे रहे हैं -

3 comments:

  1. प्रतिभाजी,
    सादर नमस्कार आपने अपने ब्लॉग
    में मेरा ज़िक्र किया.
    आपका आभार आप जैसे वरिष्ठ ब्लॉंगर का मेरे
    ब्लॉग पर आना ओर मेरी प्रोफाइल को ध्यान से देखना
    मेरे लिए बड़े सोभाग्य की बात हें.
    जबसे ब्लॉग लिखना चालू किया हें
    पहली बार इतना हौसला बढ़ा हें.
    अगर आप मेरे नाम के साथ मेरे ब्लॉग का लिंक भी दे देते
    तो मेरे लिए तो सोने पे सुहागा हो जाता.
    एक बार फिर तहेदिल से आपका आभार

    ReplyDelete
  2. आपके बारे में जानकर बहुत अच्छा लगा.. आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं.. बरकरार रखिए.. हैपी ब्लॉगिंग

    ReplyDelete